Bihar को आत्‍मनिर्भर बनाने को आज देंगे PM Modi 294 करोड़ की सौगात

Patna Bihar Assembly Election 2020 :विधानसभा चुनाव से पहले Prime Minister Narendra Modi गुरुवार से  Bihar को विभिन्न  Yojanao की सौगात देने का सिलसिला शुरू करेंगे। पहले दिन आत्मनिर्भर Bihar अभियान के तहत करीब 294करोड़ रुपये की  Fisheries, Animal Husbandry and Agriculture से संबंधित परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। बीच में दिनों के अंतराल के साथ सौगातों का सिलसिला 10/09/2020 से शुरू होकर 23/09/2020 तक चलेगा।

                                

गुरुवार का समारोह वर्चुअल होगा। Chief Minister Nitish Kumar, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और कृषि मंत्री प्रेम कुमार के अलावा केंद्र और राज्यsarkar  के मंत्री भी जुड़ेंगे। वहीं, कार्यक्रम स्थल पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की भी मौजूदगी रहेगी। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पटना में और गिरिराज सिंह बेगूसराय में रहेंगे। Union Minister of State for Home Affairs Nityanand Rai और बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल की उपस्थिति समस्तीपुर में समारोह स्थल पर रहेगी।

योजनाओं का ब्योरा 

 Prime minister मत्स्य संपदा योजना के तहत 107 करोड़ की लागत की परियोजना का शुभांरभ होना है। 5करोड़ की लागत से सीतामढ़ी के डुमरा, bakharee machhalee beej phaarm, 10 करोड़ की लागत से रोग निदान और गुणवत्ता परीक्षण हेतु किशनगंज में मत्स्य पालन  College का प्रधानमंत्री शिलान्यास करेंगे Bihar Animal Science University में जलीय रेफरल प्रयोगशाला का शिलान्यास करेंगे।

मधेपुरा में 1 करोड़ की लागत से matsy chaara mil, पटना के मसौढ़ी में  2 करोड़ की लागत से  Fish on wheels का उद्घाटन करेंगे। 2.87 करोड़ की लागत से Agricultural University, पूसा में समेकित मात्स्यिकी उत्पादन प्रौद्योगिकी केंद्र का प्रधानमंत्री उद्घाटन करेंगे। 

इसके अलावा  Prime Minister National Gokul Mission  के तहत 84.27 करोड़ की लागत से पूॢणया सीमेन स्टेशन, 8.06 करोड़ की लागत से  Bihar University of Animal Sciences, पटना में इम्ब्रयो ट्रांसफर टेक्नोलॉजी (ITT) एवं  IVF LAB तथा 2.13 करोड़ की लागत से बेगूसराय, खगडिय़ा, समस्तीपुर, नालंदा और गया में तैयार सॉर्टेड सीमेन परियोजना का शुभारंभ करेंगे। डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय, समस्तीपुर में कुल 74 करोड़ की विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन शिलान्यास करेंगे।

11 करोड़ की लागत से निर्मित Sciences School of Agribusiness and Rural Management के भवन के उद्घाटन और 27 करोड़ की लागत से छात्रावास को समर्पित करेंगे। 25 करोड़ की लागत से तैयार स्टेडियम और 11 करोड़ की लागत से बनने वाले International guest house का  शिलान्यास करेंगे।

भाजपा के कौन नेता कहां रहेंगे 

State Government Minister Krishna Kumar Rishi और BJP State General Secretary Sushil Chaudhary पूर्णिया में रहेंगे। पटना में भाजपा  State General Secretary Sanjeev Chaurasia, बेगूसराय में भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री विधान पार्षद रजनीश कुमार, समस्तीपुर में प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार और सीतामढ़ी में जनक राम को समारोह स्थल पर पार्टी ने उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। 

 

vicky Author: vicky

Hello, I am Author, decode to know more: In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet.

Previous
Next Post »

E-mail Newsletter

Sign up now to receive breaking news and to hear what's new with us.

Recent Articles

© 2014 Latest News & Job. WP themonic converted by Bloggertheme9. Powered by Blogger.