प्रधानमंत्री किसान योजना में 110 करोड़ का घोटाला

प्रधानमंत्री किसान योजना में 110 करोड़ का घोटाला

Tamil Nadu सरकार ने पाया कि  PM किसान योजना में धोखाधड़ी करके 110 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान online निकाल लिया गया. यह सब सरकारी अधिकारियों और कुछ स्थानीय राजनेताओं की मदद से हुआ.


Tamil Nadu  सरकार ने गरीबों को लाभ पहुंचाने वाली प्रधानमंत्री किसान  yojana में बड़े घोटाले का खुलासा किया है. तमिलनाडु सरकार ने पाया कि धोखाधड़ी करके 110 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान  online निकाल लिया गया. यह सब सरकारी अधिकारियों और कुछ स्थानीय राजनेताओं की मदद से हुआ.

Tamil nadu के प्रमुख सचिव गगनदीप सिंह बेदी ने बताया कि अगस्त में नाटकीय रूप से कई लोगों को इस Yojana में जोड़ा गया था. जांच में पाया गया कि एग्रीकल्चर विभाग के अधिकारियों ने Online application approval system का उपयोग किया था और कई लाभार्थियों को अवैध रूप से जोड़ा था. मॉडस ऑपरेंडी में सरकारी अधिकारी शामिल थे, जो नए लाभार्थियों में जुड़ने वाले दलालों को  Login and password प्रदान करते थे और उन्हें  RS-2000 देते थे.

34 निलंबित, 80 कर्मचारी बर्खास्त

Principal Secretary Gagandeep Singh Bedi ने कहा कि कृषि  yojana से जुड़े 80 अधिकारियों-कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है और 34 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. Broker or agent के रूप में पहचाने जाने वाले 18 लोगों को  Arrested किया गया है. Government  ने 110 करोड़ रुपये में से 32 करोड़ रुपये की वसूली की है

तमिलनाडु सरकार का दावा है कि बाकी पैसे अगले 40 दिनों के भीतर वापस जाएंगे  Kallakurichi, Villupuram, Cuddalore, Tiruvannamalai, Vellore, Ranipet, Salem, Dharmapuri, Krishnagiri and Chengalpet जिले ऐसे थे, जहां घोटाले हुए. अधिकांश नए लाभार्थी इस  Yojana  से अनभिज्ञ थे या इस  Yojana  में शामिल नहीं हो रहे थे.

अगस्त के अंतिम सप्ताह में  PM kishan Yojana  के तहत धन के वितरण में भ्रष्टाचार के कारण कालाकुरिची में 2 वरिष्ठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था. Yojana से गैर किसानों को धन दिए जाने की शिकायत के बाद घोटाले का खुलासा हुआ. 2 वरिष्ठ अधिकारी अमुधा और राजेसकरन समेत 15 अन्य सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था.

 

vicky Author: vicky

Hello, I am Author, decode to know more: In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet.

Previous
Next Post »

E-mail Newsletter

Sign up now to receive breaking news and to hear what's new with us.

Recent Articles

© 2014 Latest News & Job. WP themonic converted by Bloggertheme9. Powered by Blogger.